Nokia के CEO ने 6G इंटरनेट के बारे में कही बड़ी बात

Nokia के CEO ने 6G इंटरनेट के बारे में कही बड़ी बात, जानिए यह कब लोगों के लिए उपलब्ध होने वाला है

सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि दुनिया भर के कई देशों में अभी तक 5जी नेटवर्क हासिल नहीं हुआ है और 6जी की चर्चा शुरू हो गई है। 4जी टॉप-अप इतने महंगे होते जा रहे हैं कि 24 घंटे मोबाइल इंटरनेट ऑन रखने वाले लोग अब जरूरत न होने पर इसे बंद कर रहे हैं। बहुत से लोग महंगी चार्जिंग से बचने के लिए सिर्फ बात करने के लिए बिना इंटरनेट के चार्ज करते हैं। इस बीच स्मार्टफोन ब्रांड नोकिया के सीईओ पेक्का लुंडमार्क ने 6जी को लेकर दावा किया है।

नोकिया के सीईओ का कहना है कि 2030 तक 6जी मोबाइल नेटवर्क व्यावसायिक रूप से उपलब्ध हो जाएगा। दावोस में वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम में बोलते हुए, लुंडमार्क ने कहा कि उन्हें विश्वास नहीं हो रहा था कि स्मार्टफोन “सबसे सामान्य इंटरफ़ेस” होंगे, Gizmo China ने बताया।

लुंडमार्क ने कहा कि तब तक, निश्चित रूप से स्मार्टफोन जैसा कि हम आज जानते हैं, अब सबसे व्यापक रूप से इस्तेमाल किया जाने वाला इंटरफ़ेस नहीं होगा। उन्होंने कहा कि 2030 तक, हर चीज में एक डिजिटल ट्विन होगा, जिसके लिए विशाल कंप्यूटिंग संसाधनों की आवश्यकता होगी।

रिपोर्ट के मुताबिक कंपनियों ने पहले ही 6जी में भारी निवेश करना शुरू कर दिया है। क्वालकॉम, ऐप्पल, गूगल और एलजी जैसे दुनिया के कुछ सबसे बड़े टेक दिग्गज इस अगली पीढ़ी की तकनीक में भाग लेने और यहां तक ​​​​कि सहयोग करने के लिए साइन अप कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें :–

इलेक्ट्रिक कारों के लिए वरदान साबित होगी यह बैटरी, एक बार चार्ज करने पर 1,000 किमी चलेगी कार

 

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.