PUBG खेलने के कारण युवक पहुंचा आईसीयू में

PUBG जो कि एक ऑनलाइन वीडियो गेम है इसकी दीवानगी भारत में बहुत जोरों शोरों पर है । भारत में कई सारे लोगों ने PUBG खेलने के कारण अपनी जान गंवा दी है । इसके चक्कर में बहुत सारे ऐसे लड़के हैं जिन्होंने पब्जी खेल के चक्कर में अपने घरों में ही चोरिया की और अब एक नया मामला सामने आया है । PUBG खेलने के कारण किसी को आईसीयू में भर्ती होना पड़ा है ।

मामला यह है कि 19 वर्षीय युवा PUBG लगातार खेलने के कारण आईसीयू में भर्ती हो गया क्योंकि PUBG खेलने के कारण उस युवा के दिमाग में खून का थक्का बन गया था । 19 वर्षीय यह युवक तेलंगाना का रहने वाला है और एक बार यह मामला फिर से साबित कर देता है कि PUBG युवाओं की जिंदगी खास करके बच्चों की बर्बाद कर रहा है । यह 19 वर्षीय युवा दिन-रात PUBG खेलने में लगा रहता था जिससे उसके दिमाग में खून का थक्का जमने लगा और जब हालत बिगड़ गई तो उसे सिटी अस्पताल में आईसीयू में भर्ती कराया गया ।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार PUBG खेलने वाला यह 19 वर्षीय युवा बीएससी सेकंड ईयर का छात्र है । डॉक्टरों का कहना है कि खानपान खराब होने और अचानक से वजन में कमी होने की वजह से ऐसा हुआ है क्योंकि युवा दिन में 6 से 7 घंटे PUBG खेलता था । 26 अगस्त को युवक का दाएं हाथ और पैर काम ना करने की वजह से उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया । इलाज करने के दौरान पता चला कि PUBG खेलने और न्यूट्रीशन की कमी की वजह से यह युवा डिहाइड्रेशन का शिकार हो गया । डॉक्टर ने बताया कि यह युवा PUBG खेलने के कारण कंपटीशन की वजह से मानसिक तनाव से भी जूझ रहा था ।

इलाज करने वाले डॉक्टर विनोद कुमार ने बताया कि जब युवक को अस्पताल ले जाया गया था तब वह पूरी तरह से होश में नहीं था और कुछ भी पूछने पर बताने की स्थिति में नहीं था । इसके पहले भी इसी युवक को PUBG खेलने के कारण डिहाइड्रेशन की वजह से अस्पताल में भर्ती कराया गया था लेकिन बाद में उसे डिस्चार्ज कर दिया गया था । डिहाइड्रेशन की शिकायत भी PUBG खेलने के कारण हुई थी क्योंकि लगातार पुबग खेलने के कारण उसने खाना पीना छोड़ दिया था ।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.