राजकुमार राव गोद लेने जा रहे माता-पिता को

राजकुमार राव गोद लेने जा रहे माता-पिता को

सामाजिक मुद्दों पर आधारित एक कॉमेडी फिल्म बनने जा रही है जिसके निर्माता दिनेश विजन है । इस फिल्म में कृति सेनन और राजकुमार राव मुख्य भूमिका में रहेंगे । फिल्म का नाम अभी तक तो नहीं डिसाइड हुआ है लेकिन फिल्म निर्माता ने यह फाइनल कर दिया है कि उनकी अगली फिल्म भी कॉमेडी होगी ।

मालूम हो कि दिनेश विजन इसके पहले राजकुमार राव के साथ सुपरहिट फिल्म “स्त्री” बना चुके हैं जिसमें कृति सेनन ने भी एक खास गाना किया था । अगर फिल्म की कहानी की बात करें तो इसके बारे में निर्माता दिनेश ने बताया कि “यह एक ऐसे दंपति की कहानी है जो अनाथ आश्रम में पले बढ़े हैं ।

दोनों में प्यार होता है और शादी कर लेते हैं । लेकिन कहीं ना कहीं उन्हें एक माता-पिता की जरूरत महसूस होती है इसलिए वह अपने लिए माता पिता को गोद ले लेते हैं । जब उनकी जिंदगी गोद लिए मां-बाप के साथ शुरू होती है तब इस कपल को पता चलता है कि यह लोग वैसे नहीं है जैसे हमें चाहिए थे और उससे  फ़िल्म में कॉमेडी का तड़का लगना शुरू होता है,  ठीक उसी तरह से जैसे अतिथि तुम कब जाओगे में है ।

इन माता-पिता की वजह से दोनों दंपत्ति में कि जिंदगी में गलतफहमी पैदा हो जाती हैं और ये अपने रिश्तो को ही तबाह कर लेते हैं । माता पिता के किरदार को निभाने के लिए दिनेश ने बेहतरीन कलाकार प्रवेश रावल और डिंपल कपाड़िया का चुनाव किया है ।

दिनेश को इस फिल्म को बनाने का विचार कैसे आया इसका जवाब देते हुए वह बताते हैं “ यह कमाल का विचार भी वास्तविक जीवन की घटनाओं का विश्लेषण करने पर ही आया है । हालांकि उनका किसी विशेष घटना से कोई संबंध नहीं है । रोजमर्रा की जिंदगी में घटने वाली घटनाओं को हम अनूठे और अपने अनूठे हुनर के साथ कॉमेडी का तड़का लगाकर फिल्म में बदल दिए है ।

राजकुमार राव और कृति सेनन को फिल्म के लेने की घटना  के बारे में बताते हुए निर्माता ने कहा “जब मैं इस प्रोजेक्ट पर काम ही कर रहा था तो एक दिन मैंने  राजकुमार और कृति को काफी पर बुलाया और इस प्लान के बारे में बताया । उन्हें यह प्लान पसंद आया । उन्हें यह विचार इतना पसंद आया कि उन्होंने पटकथा लिखे जाने से पहले ही यह फिल्म साइन कर ली ।

मालूम हो कि फिल्म को निर्देशित करने की जिम्मेदारी निर्देशन में अपने भविष्य को शुरू करने जा रहे हैं निर्देशक अभिषेक जैन को दी गई है  । अभिषेक ने सुभाष घई और संजय लीला संभाली जैसे बड़े कलाकारों के साथ सह निर्देशक के रूप में भी काम किया है । इसकी तुलना लोग आयुष्मान खुराना की सुपरहिट फिल्म “बधाई हो” से भी कर सकते हैं ।

अब देखते हैं सामाजिक मुद्दों पर आधारित राजकुमार राव और कृति सेनन की यह फ़िल्म लोगों को कितना गुदगुदाती है और कितना पसंद आती है । जल्दी इसके बारे में और भी जानकारियां सामने आएंगी ।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.