राम गोपाल वर्मा अंडरवर्ल्ड की कहानी के साथ करेंगे डिजिटल डेब्यू

राम गोपाल वर्मा मशहूर फिल्म डायरेक्टर में से एक है और बॉलीवुड की दुनिया में अपना सिक्का जमा चुके हैं । मालूम हो कि बॉलीवुड में रामगोपाल वर्मा अंडरवर्ल्ड की कहानियां दिखाएं जाने के लिए जाने जाते हैं । लेकिन अब जल्द ही राम गोपाल वर्मा डिजिटल डेब्यू करने वाले हैं । डिजिटल दुनिया मे बॉलीवुड और वेब सीरीज के बीच एक रिश्ता से बनता जा रहा है ।

बॉलीवुड के कई सितारों ने अपना कदम डिजिटल दुनिया मे रखना शुरू कर दिया है और अब रामगोपाल भी डिजिटल डेब्यू करने वाले हैं । राम गोपाल वर्मा जल्दी मुंबई के डॉन के ऊपर एक वेब सीरीज को लाने वाले हैं और इसी के साथ अपना डिजिटल डेब्यू करेंगे । रामगोपाल वर्मा ने इस बात की जानकारी द हिंदू से बातचीत के दौरान दी ।

द हिंदू में छपी खबर के मुताबिक राम गोपाल वर्मा अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम से प्रेरित वेब सीरीज जाने वाले हैं, जिसमें 1980 से 1993 के बीच की घटनाओं को फिल्म के रूप में दिखाया जाएगा । इस मामले पर रामगोपाल वर्मा ने कहा कि “पिछले दो दशक में इस विषय पर मैंने रिसर्च कर काफी मैटेरियल्स इकट्ठा कर लिया है और वेब सीरीज भी इस विषय पर जस्टिस कर सकती है ।

मालूम हो कि इसके पहले भी राम गोपाल वर्मा अंडरवर्ल्ड पर कई फ़िल्म बना चुके हैं । रामगोपाल वर्मा ने ‘सत्या’ जैसी क्लास फिल्म बनाई थी जिसमें उन्होंने दाऊद की कहानी को दिखाया था । राम गोपाल वर्मा की साल 2002 में आई थ्रिलर फिल्म ‘कंपनी’ दाऊद इब्राहिम से ही प्रेरित कही जा रही थी ।

इस फ़िल्म में अजय देवगन, विवेक ओबेरॉय, उर्मिला मातोंडकर ने महत्वपूर्ण किरदार निभाया था ।  मालूम हो कि रामगोपाल की आखिरी हिंदी फिल्म 2017 में आई थी । राम गोपाल वर्मा की 2017 में आई फिल्म का नाम था “सरकार- 3” । इसके बाद से रामगोपाल वर्मा ने हिंदी फिल्म अब तक कोई भी नहीं बनाई है ।

बता देंगे डिजिटल वर्ल्ड धीरे-धीरे अपना कदम बॉलीवुड की तरफ तेजी से बढ़ा रहा है । अनुराग कश्यप, करण जौहर, जोया अख्तर, दिवाकर बनर्जी, फरहान अख्तर, शाहरुख खान जैसे डायरेक्टर और प्रोड्यूसर पहले से ही डिजिटल वर्ल्ड में काम कर रहे हैं और अपनी अपनी वेब सीरीज भी ला चुके हैं । जल्दी कबीर खान की भी वेब सीरीज फॉरगोटेन आर्मी रिलीज होने वाली है ।

अभी कुछ दिन पहले अजय देवगन ने भी अपने वेब सीरीज बनाने की घोषणा की थी और ऐसे में अब रामगोपाल वर्मा ने भी वेब सीरीज ला कर डिजिटल डेब्यू करने की घोषणा कर दी है जिसमें राम गोपाल वर्मा एक तरह से नई इंट्री लेंगे और अन्डर वर्ड से जुड़ी कहानी ले कर आएंगे । राम गोपाल वर्मा को आपराधिक घटनाओं पर आधारित फिल्मो का गुरु समझा जाता है ।

ये अपने दोस्तों के बीच रामू नाम से भी जाने जाते है । राम गोपाल वर्मा ने 1989 में तेलगु फ़िल्म ‘शिवा’ से निर्देशन की दुनिया मे कदम रखा था । इसके बाद रंगीला, सत्या, कम्पनी, सरकार जैसी फिल्में बनाई ।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.