रेखा न चाहते हुए भी बनी अभिनेत्री

रेखा न चाहते हुए भी बनी अभिनेत्री

बॉलीवुड अभिनेत्री रेखा को न चाहते हुए भी अभिनय की दुनिया मे आना पड़ा था। बॉलीवुड अभिनेत्री रेखा की गिनती एक बेहतरीन अदाकारा के रूप में होती है। उन्होंने बड़े पर्दे पर कई सारी भूमिकाओं को निभाया है और जिसे उनके फैंस और दर्शकों ने काफी पसंद किया। लेकिन रेखा की पर्सनल लाइफ काफी मिस्ट्री भरी है।

लोग उनकी पर्सनल लाइफ के बारे में जानने को उत्सुक रहते हैं और इसके बारे में बहुत बार चर्चा भी होती रहती है। कई बार लोग रेखा की शादी और उनके सिंदूर का रहस्य जानना चाहते हैं तो कभी उनके अफेयर्स के बारे में लोग बात करते है। रेखा और अमिताभ बच्चन के अफेयर के चर्चे लोग खूब करते हैं। लेकिन सच्चाई किसी को नहीं मालूम।

लेकिन एक बार रेखा ने अपने से जुड़े कुछ दिलचस्प बातें शेयर की जिसमें रेखा ने बताया कि वह अभिनेत्री नहीं बनना चाहती थी। उन्हें जबरदस्ती अभिनेत्री बनाया गया है। रेखा ने बताया था कि वह अक्ट्रेस नहीं बनना चाहती थी लेकिन इसे किस्मत का खेल रहे हैं या फिर कुछ और आज रेखा की गिनती बॉलीवुड में एक बेहतरीन अभिनेत्री के रूप में की जाती है।

रेखा ने बीबीसी को एक इंटरव्यू दिया था जिसमें उन्होंने बताया था कि जब वह मात्र 13 साल की थी, तब की यह बात है – कुलजीत पाल और सत्यजीत पाल समय अभिनेत्री की खोज में मद्रास आए थे। किसी ने उनसे रेखा के बारे में बताया था।  मालूम हो कि रेखा के माता-पिता पहले से ही साउथ इंडस्ट्री में फेमस कलाकार थे।

यह भी पढ़ें : क्यो जया बच्चन ने अभिताभ के सामने ही रेखा को तप्पड़ मारा था ?

कुलजीत पाल और सत्यजीत पाल रेखा के घर पहुंचे और रेखा से पूछा कि क्या वह अभिनेत्री बनना चाहतीहै ? इस पर रेखा का जवाब – “नहीं” था। रेखा हिंदी बोलना नहीं जानती थी लेकिन इसके बावजूद उन दोनों ने बिना रेखा की मर्जी के उन्हें फिल्म के लिए साइन कर लिया और कहा कि हम कल आकर आपको फिल्म में साइन कर लेंगे।

रेखा न चाहते हुए भी बनी अभिनेत्री
रेखा न चाहते हुए भी बनी अभिनेत्री

यह काफी दिलचस्प है कि रेखा के न के बाद भी उन्हें फिल्म में साइन किया गया था। उस समय रेखा को थोड़ी बहुत हिंदी बोलना आती थी। आपको बता दें कि रेखा के माता-पिता ने कभी भी शादी नहीं की थी। लेकिन वे दोनों ही साउथ की फेमस कलाकारों में गिने जाते थे। रेखा की माँ चाहती थी रेखा भी एक अभिनेत्री बने शायद यही वजह थी कि रेखा फिल्मों की दुनिया में कदम रखा।

इंटरव्यू में उन्होंने बताया था आजकल के एक्टर और एक्ट्रेस के बच्चों से अगर पूछा जाता है कि वह बड़े होकर क्या बनेंगे तब वह खुशी से कहते हैं की उन्हें एक्टर/एक्ट्रेस बनना है। लेकिन उन्हें कभी भी अक्ट्रेस नहीं बनना चाहती थी। हालांकि उनके माता-पिता यह  चाहते थे कि उनकी बेटी भी एक्ट्रेस बने और उन्हें जबरदस्ती एक्ट्रेस बनाया गया था।

यह भी पढ़ें : 70 के दशक की मशहूर अभिनेत्री परवीन बॉबी की पुण्यतिथि पर उनसे जुड़ी कुछ बाते

रेखा ने 13 साल की उम्र में बॉलीवुड में डेब्यू किया था और 15 साल की उम्र में उन्होंने एक किस सीन भी किया था आज  रेखा की गिनती बॉलीवुड के महानतम अभिनेत्रियों में की जाती है। अब वह फिल्मों में बेहद कम नजर आती हैं लेकिन वह आज भी काफी एक्टिव है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *