रोजर फेडरर ने कहा अभी संन्यास का इरादा नहीं

रोजर फेडरर ने कहा अभी संन्यास का इरादा नहीं

इन दिनों ऑस्ट्रेलिया ओपन खेला जा रहा है । दिग्गज टेनिस स्टार रोजर फेडरर अपनी चोट से उबर रहे हैं लेकिन अभी पूरी तरीके से वह अपनी चोट से उबर नहीं पाए हैं जिसका खामियाजा भी आस्ट्रेलिया ओपन के सेमीफाइनल मैच भुगतना पड़ा । ऑस्ट्रेलियाई ओपन के सेमीफाइनल में मैच में रोजर फेडरर को जोवाक नाकोविच के हाथों हार का सामना करना पड़ा ।

पिछले काफी समय से ऐसी अटकलें लगाई जा रही थी कि रोजर फेडरर को अब सन्यास ले लेना चाहिए लेकिन मैच में हार के बावजूद रोजर फेडरर ने अपने आगे के भविष्य का खुलासा करते हुए कहा कि फिलहाल संन्यास लेने का कोई इरादा नहीं है और वह अभी भी ग्रैंड स्लैम जीतने के लिए अच्छी स्थिति में है । मालूम हो कि रोज अफेयर 39 साल के हैं और उन्हें जोकोविच ने 7- 6, 6-4, 6-3 से हराया ।

हालांकि इस मैच में रोजर फेडरर के जीतने की संभावना बेहद कम थी क्योंकि रोजर फेडरर क्वार्टर फाइनल में टेनिस सैंडग्रेन के खिलाफ मैं जब खेल रहे थे तो खेल के दौरान उन्हें चोट लग गई थी और वह अभी तक इस चोट से उबर नहीं पाए थे और यही वजह थी कि सेमीफाइनल के मैच में उन्हें जोकोविच के हाथों हार का सामना करना पड़ा ।

मैच में मिली हार से निराशा के बावजूद जब दुनिया के नंबर तीन खिलाड़ी रोजर फेडरर से पूछा गया कि उन्हें लगता है कि वह अपने 20 ग्रैंड स्लैम खिताब में कुछ और जोड़ सकते हैं तो जवाब में रोजर फेडरर ने कहा कि हां मैं ऐसा मानता हूं, मेरा खेल कैसा है और मैं कैसा खेल रहा हूं इसे देखकर मेरा जवाब हां है । पिछले साल खेले गए फ्रेंच ओपन के सेमी फाइनल मे भी रोजर फेडरर को नोवाक जोकोविच के हाथों हार का सामना करना पड़ा था ।

वह मैच 5 घंटे चला था लेकिन इसके बावजूद रोजर फेडरर हार गए थे रोजर फेडरर ने उम्मीद जताई है कि वह 2021 में अपना सातवां खिताब जीतने के लिए मेलबर्न में वापसी करेंगे । लेकिन रोजर फेडरर ने यह भी कहा कि आप कुछ नहीं जानते हैं कि भविष्य के गर्त में क्या छुपा है विशेष करके मेरी उम्र को देखते हुए आप कुछ नहीं जानते हैं लेकिन मैं आश्वस्त हूं ।

मैं जैसा महसूस कर रहा हूं उससे मैं खुश हूं और फिलहाल संन्यास लेने के लिए मेरी कोई योजना नहीं है । मालूम हो कि रोजर फेडरर के अलावा विश्व के नंबर एक खिलाड़ी राफेल नडाल भी थियम के हाथों हार के ऑस्ट्रेलियाई ओपन से बाहर हो चुके हैं ।

नोवाक जोकोविच ऑस्ट्रेलियाई ओपन के फाइनल में अपनी जगह बना लिए हैं । फाइनल का मुकाबला 2 फरवरी को खेला जाएगा । इस तरह से नोवाक जोकोविच साल 2020 के लिए पहले ग्रैंडस्लैम आस्ट्रेलियाई ओपन के फाइनल में जगह बना लिए हैं ।

यह यह 27 वीं बार है जब मेंस के सिंगल मुकाबले में नोवाक जोकोविच ने रोजर फेडरर को मात दी है और इसी के साथ आठवीं बार नोवाक जोकोविच ऑस्ट्रेलियाई ओपन के खिताब जीतने के लिए फाइनल में पहुंचे हैं । इसके पहले 7 बार नोवाक जोकोविच आस्ट्रेलियाई ओपन का खिताब जीत चुके हैं । अब तक नोवाक जोकोविच के नाम 17 ग्रैंड स्लैम खिताब दर्ज है ।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.