रोहित शर्मा ने ऋषभ पंत को दी बेहतरीन सलाह

रोहित शर्मा ने ऋषभ पंत को दी बेहतरीन सलाह, जो खुद रोहित शर्मा अपनाते है !!

सन 2020 की पहली अंतरराष्ट्रीय सीरीज श्रीलंका के साथ खेली जा रही है, जिसमें ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा को आराम दिया गया है और वह अपने परिवार के साथ वक्त बिता रहे हैं । भारत के उप कप्तान और सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने साल की शुरुआत में एक इंटरव्यू दिया है जिसमें उन्होंने बताया कि वह विकेटकीपर ऋषभ पंत को सुझाव दिए हैं कि वह अपने आसपास कोई ऐसी एक दीवार बनाएं जिसमे कोई भी दाखिल ना हो सके । न्यूज़ एजेंसी पीटीआई से बात करते हुए रोहित शर्मा ने कहा “जब आप खेलते हैं तो वहां व्याकुलता और  विरोधाभास दोनों काफी होता है ।

आपको एक ऐसा परिवेश बनाना होगा जिसमें कोई आपको तंग ना कर सके, जिसमें आपकी इजाजत के बिना कोई भी विचार, दृस्टि, उपदेश को ना सुना जा सके । ऐसे में कुछ लोग आपके बारे में अच्छी बात करेंगे तो कुछ लोग बुरी बात कहेंगे । इस सब बातों से आपको फर्क नहीं पड़ना चाहिए” ।

रोहित शर्मा को शॉर्ट फॉर्म का सबसे खतरनाक ओपनर के तौर पर जाना जाता है और यही सीख रोहित शर्मा ने युवा विकेटकीपर ऋषभ पंत को दी है । दरअसल ऋषभ पंत अक्सर विवादों में रहते हैं । रोहित शर्मा ने खुलासा करते हुए कहा कि “असल में यही बात मैंने ऋषभ पंत को बोली है ।

एक लड़का जो 21-22 साल का है उसको लोग बोल रहे हैं कि वह हर मैच में शतक लगाए और ये करें वो करें । मेरा मतलब है कि ऐसे इंसान को बाहर निकालो । मैंने ऋषभ पंत को बोला कि एक दीवार बनाओ जिसके अंदर कोई आ ना सके, जो तुम्हारा सेफ हाउस हो” ।  रोहित शर्मा का मानना है कि लोग आपके बारे में बात करना चाहते हैं, उनको इस दीवार से बाहर ही रहने दो और अपने आपको उस दीवार के अंदर, “क्या करना है” यह आपको सोचना होगा ।

रोहित शर्मा ने यह भी कहा कि कोई नहीं जानता कि ऋषभ पंत के लिए यह ट्रिक हेल्प करेगी भी या नहीं लेकिन कम से कम मेरे लिए यह ट्रिक काम की है और मेरे लिए काम करती है ।

रोहित शर्मा का कहना है कि उन्होंने लोगों के बारे में सोचना छोड़ दिया है और नहीं अब उनकी वह उम्र भी नही कि वह किसी को जवाब देना जरूरी समझे । मालूम हो कि साल 2019 विराट कोहली और रोहित शर्मा दोनों के लिए शानदार रहा ।

साल 2019 में रोहित शर्मा ने कई विश्व रिकॉर्ड बनाए ।इसी दौरान रोहित शर्मा को हिटमैन की उपाधि भी दी गई । रोहित शर्मा ने 2019 में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की । रोहित शर्मा एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने विश्व कप 2019 में 5 शतक लगाए हैं यह अपने आप में एक विश्व रिकॉर्ड है ।

 

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.