सलमान खान ने अपने नये गाना ‘तेरे बिना’ बनाने का राज बताया

सलमान खान ने अपने नये गाना ‘तेरे बिना’ बनाने का राज बताया

बॉलीवुड के दबंग अभिनेता सलमान खान अभिनेता होने के साथ-साथ बेहद रचनात्मक भी हैं । वो एक्टिंग के साथ ही अब सिंगिंग भी करने लगे है। सलमान खान ने  अपनी कई फिल्मों में गाने गाए हैं। बता दें कि सलमान खान एक अच्छे पेंटर के रूप में भी जाने जाते हैं, उन्होंने कई सारी पेंटिंग्स भी बना रखी है। लॉक डाउन की वजह से बॉलीवुड सिनेमा भी  प्रभावित हुआ है और इस दौरान  सारे कामकाज ठप है और सारे  कलाकार अपने घरों में  हैं।

लेकिन इसी बीच सलमान खान का एक नया गाना ‘तेरे बिना’, जो कि उन्हीं की आवाज में है  यूट्यूब रिलीज कर दिया गया है। बता दे कि यह गाना इस लिए खास है क्योंकि कोरोना वायरस की वजह से देशभर में हुए लॉक डाउन के दौरान फिल्माया गया है। इसको शूट करने का किस्सा और वजह बेहद दिलचस्प है।

मालूम हो कि किसी गाने को एक बड़ी टीम के साथ ही फिल्माया जाता है खास करके जब कोई गाना म्यूजिक वीडियो हो। लेकिन सलमान खान का नया गाना तेरे बिना दो लोगों के साथ फिल्माया गया एक म्यूजिक वीडियो है। सलमान खान ने इस गाने को फिल्माने के पीछे के राज का खुलासा किया है।

सलमान खान ने कहा कि वे खाली समय का उपयोग करने के लिए  कुछ क्रिएटिव काम करना चाहते थे साथ ही अपने एक दोस्त की इच्छा को भी पूरा करना चाहते थे, इसलिए उन्होंने इस गाने को शूट किया। सलमान खान का कहना है कि उनका यह नया गाना ‘तेरे बिना’ हमेशा से उनके साथ चलता रहा है।

दरअसल उन्होंने बताया कि जब वो छोटे बच्चे थे और अपने गैलेक्सी अपार्टमेंट में रहते थे तो वही चौथी मंजिल पर उनका खास दोस्त अज्जू भाटिया भी रहता था, वह उनसे हमेशा गाने के लिए कहता था और सलमान खान उसके लिए हमेशा गाते थे और उसका ख्याल रखते थे।

सलमान खान ने खुलासा किया है कि उन्होंने अब तक अपने इस दोस्त के लिए 4 गाने गा चुके हैं। उनका नया गाना ‘तेरे बिना’ भी खास दोस्त के लिए है क्योंकि यह नया गाना ‘तेरे बिना’ सलमान खान की किसी फिल्में नहीं बैठ रहा था इसलिए सलमान खान ने इसे सिंगल ही रिलीज करने को सोचा।

बता दें कि सलमान खान लॉक डाउन के पहले ही अपने कुछ चुनिंदा दोस्तों और परिवार के सदस्यों के साथ अपने फार्म हाउस  पनवेल गए थे और इस समय सब लोग वहीं पर वक्त बिता रहे हैं । इस बारे में सलमान खान ने बताया कि जब वो लोग 7 हफ्ते पहले अपने इस फार्म हाउस पर आए थे तब उनमें से किसी को भी नहीं पता था कि लॉक डाउन की वजह से हम सबको यहां पर इतने ज्यादा समय तक के लिए रहना पड़ जाएगा।

यह भी पढ़ें : आइए जाने अजय देवगन ने क्यों कहा कि ऐसा लग रहा है कि 22 साल से लॉक डाउन है ?

लेकिन जब लॉक डाउन हो गया है तो सब लोग अपने आप को व्यस्त करने के लिए कुछ चीजें करने के लिए विचार करने लगे। इस दौरान उन लोगों ने अपने गीत पर काम करना शुरू किया और इसे रिलीज करने के बारे में सोचा। मालूम हो कि कोरोना वायरस के दौरान सलमान खान का एक गाना ‘प्यार करना’ भी रिलीज हुआ है और अब यह नया गाना ‘तेरे बिना’ रिलीज किया गया है। यह गाना सलमान खान और जैकलीन फर्नांडिस के ऊपर फिल्माया गया है।

मालूम हो कि जैकलीन फर्नांडिस के साथ सलमान खान की जोड़ी को फिल्म ‘किक’ और ‘रेस 3’ में भी देखा जा चुका है जिसे दर्शकों ने खूब पसंद किया था। सलमान खान ने बताया कि इस गाने को फिल्माने के लिए उन्होंने किसी से कोई मदद नहीं ली। सलमान और जैकलीन दोनों ने अपने मेकअप और हेयर स्टाइलिस्ट खुद ही बने।

इस बारे में जैकलीन ने बताया कि मुझे नहीं लगता था कि ऐसा कुछ कर पाएंगे क्योंकि ज्यादातर जब किसी गाने की शूटिंग होती है तब उसमें काफी ज्यादा लोग लगता है और वहां पर कास्ट्यूम डिजाइनर, हेयर स्टाइलिस्ट, मेकअप आर्टिस्ट होते हैं लेकिन इस गाने को फिल्माने के दौरान सिर्फ मै और सलमान खान के अलावा डीओपी थे इसके अलावा वहां पर कोई भी नहीं था। जैकलिन ने बताया कि उन्होंने प्रॉपर्टी और लाइटिंग का भी काम किया और उन्हें काफी कुछ सीखने को मिला और यह एक बेहद अच्छा अनुभव था।

मालूम हो कि सलमान खान के नए गाने ‘तेरे बिना’ की पूरी शूटिंग सलमान खान के फार्म हाउस में ही हुई है। सलमान खान ने कहा कि उस समय काफी ज्यादा गर्मी थी और इस गाने को सूट करने के लिए 4 दिन का समय लगा वो लोग शाम के समय में गाने की शूटिंग किया करते थे। गाने के अंदर दिखाये गए सभी दृश्य उनके फार्म हाउस के अंदर के ही हैं।

मालूम हो कि इस गाने का निर्देशन भी सलमान खान ने खुद ही किया है तथा इस गाने को आवाज भी सलमान खान ने ही दी है इस गाने के लेखक सब्बीर अहमद और इस गाने को संगीत अजय भाटिया ने दिया है। यह गाना यूट्यूब पर रिलीज हो चुका है और दर्शकों को यह गाना बेहद पसंद आ रहा है।

निचे लिंक ओपन करके आप भी इस गाने का आनंद ले सकते हैं :- 

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.