सस्पेंस : देखते हैं दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम पृथ्वी शा से ओपनिंग करवाती है या नहीं ..!

जैसा कि मालूम है इन दिनों भारतीय क्रिकेट टीम न्यूजीलैंड दौरे पर गई हुई है । भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड में टी 20 सीरीज में सीरीज के सारे मैच जीतकर न्यूजीलैंड के खिलाफ क्लीन स्वीप किया लेकिन उसके बाद भारतीय टीम जीत के लिए कड़ा संघर्ष कर रही है और तरस रही है । वनडे सीरीज में भारतीय टीम को बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा ।

न्यूजीलैंड की टीम ने वनडे सीरीज में भारत के खिलाफ क्लीन स्वीप किया । तीन मैचों की सीरीज में भारतीय टीम एक भी मैच नहीं जीत सकी । इसके बाद दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है, जिसमें न्यूजीलैंड ने पहले टेस्ट मैच जीत लिया है दूसरे मैच में भी न्यूजीलैंड की टीम कोशिश करेगी मैच जीतने की और टेस्ट में भी इंडिया टीम के खिलाफ क्लीन स्वीप करने की ।

वहीं भारतीय टीम की कोशिश यह होगी कि वह अपनी इज्जत बचाने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करें और मैच में जीत दर्ज करें जिससे सीरीज 1-1 से बराबर हो जाए ।इसी बीच भारतीय टीम के लिए एक मुश्किल आन पड़ी है । भारतीय टीम के ओपनर पृथ्वी शॉ को पैर में सूजन की वजह से वो नेट प्रैक्टिस के लिए नहीं कर रहे ।

ऐसे में क्या अगले टेस्ट मैच में पृथ्वी शा ओपनिंग करेंगे या नहीं इस पर सस्पेंस बरकरार है । अगले टेस्ट मैच 29 फरवरी को खेला जाएगा । अगर ठीक हो जाते हैं तब वह ओपनिंग करेंगे लेकिन यदि वो ऐसी स्थिति में नहीं होते हैं तो उनकी जगह ओपनिंग भारतीय टीम के पास एक रिजर्व ओपनर शुभ्मन गिल हो सकता है, इन्हें ओपनिंग करने का मौका मिल जाए ।

अगर शुभमन से ओपनिंग करवाई जाती है तब इस तरह से सुभमन का टेस्ट में डेब्यू होगा ।पृथ्वी शॉ की अनुपस्थिति में दूसरे टेस्ट मैच से पहले शुभ्मन गिल नेट प्रैक्टिस की । नेट प्रैक्टिस के दौरान भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री ने सुभमन के साथ बातचीत की और उन्हें काफी चीजें सिखाइ ।

सूत्रों से मिली जानकारी में कहा गया है कि पहले पृथ्वी शा के खून की जांच होगी इसके बाद ही पता चल पाएगा कि उनके पैर में सूजन की वजह क्या है ? मेडिकल रिपोर्ट आने के बाद ही तय किया जाएगा कि पृथ्वी शॉ खेलेंगे या नहीं । भारतीय मैनेजमेंट टीम उम्मीद कर रही है कि कोई ज्यादा गंभीर समस्या ना हो ।

मालूम हो कि भारत की तरफ से पृथ्वी शा पहली बार न्यूजीलैंड में टेस्ट सीरीज खेल रहे हैं । लेकिन पहले टेस्ट मैच में उन्होंने कोई खास प्रदर्शन नहीं किया । उन्होंने 16 और 14 रन की पारी खेली है । मालूम हो कि भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने इशारा किया था कि अगर पृथ्वी शा ठीक नहीं होते हैं तो मयंक अग्रवाल के साथ शुभमन को मौका दिया जा सकता है । विराट कोहली ने कहा था कि अगर पृथ्वी फिट रहे तो उन्हें ही मौका दिया जाएगा क्योंकि वह काफी आक्रामक बल्लेबाज हैं ।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.