आपकी स्किन टाइट जींस हो सकती है आप के लिए जानलेवा

फैशन में लोग अजीबोगरीब पहनावा निकालते रहते हैं । लोगों में जींस पहनने का काफी चलन है । आजकल के समय में लड़के हो या लड़कियाँ हर कोई टाइट स्किनी जींस पहनना स्टाइल मानता है । युवाओं में यह सोच है कि स्टाइलिश दिखने के लिए जींस पहनना बेहद जरूरी है ।

लेकिन आपकी स्किनी जींस आप के लिए खतरनाक भी हो सकती है । आगे हम बताएंगे कि स्टाइलिश देखने के लिए किस तरीके के जींस को चुना जा सकता है । दरसल अभी दिल्ली में एक घटना हुई । दिल्ली का एक शख्स अपने दोस्तों के साथ कार से ऋषिकेश जा रहा था ।

जहां उसे यह एहसास हुआ कि उसके पैर सुन्न हो गए हैं घर वापस आने के बाद उसने सांस फूलने की समस्या महसूस की और इसके बाद उसे मैक्स अस्पताल में भर्ती कराया गया ।

जहां पर डॉक्टरों ने इस बात का खुलासा किया गया कि उस शख्स को हार्ट अटैक आया है । इसकी वजह काफी हद तक उसकी स्किनी चुस्त जींस थी । जिसकी वजह से उसके पैर सुन पड गए थे । इस घटना के बाद हर कोई चुस्त जींस पहनने से बचने में ही अपनी भलाई समझेगा ।

हमेशा चाहिए कि फैशन में अपने आराम को ताप पर ना रखा जाए और अपनी आराम के अनुसार ही कपड़े पहनना चाहिए । बाजार में कई तरह की जींस मिलते हैं जिन का चुनाव करके स्टाइलिश दिखा जा सकता है

स्लिम फिट जींस – स्किनी फिट जींस के विकल्प के तौर पर स्लिम फिट जींस पहनी जा सकती है । यह ना तो बहुत ढीली डाली होती है और ना ही बहुत चिपकी हुई । स्लिम फिट जींस कमर के पास थोड़ा ढीली और नीचे की तरफ थोड़ा नैरो होती है जिससे लुक अच्छा आता है और पहनने में भी काफी स्टाइलिश दिखता है ।

रेगुलर जींस –  इस तरह के जींस लंबे लोगों पर ज्यादा अच्छी लगती है । इस जींस की बनावट ऊपर से लेकर नीचे तक एक सीधी होती है । यह न तो बहुत टाइट होती है और ना ही बहुत स्किनी फिट । इसका निचला सिरा स्लिम जींस से ज्यादा चौड़ा होता है ।

रिलैक्स फिट जींस – यह जींस कमर पर फिट और उसके के नीचे से ढीली होती है और काफी आरामदायक भी होती है । क्योंकि इस जींस में बॉडी पार्ट ज्यादा पकडता नहीं है । लेकिन यह थोड़ा ढीली नजर आती है ।

लूज फिट जींस – इस तरह कीजिए सबसे ज्यादा आरामदायक होती है यह जींस कमर की नीचे से पूरी तरीके से बिल्कुल ढीली होती है ।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.