टीवी सीरियल “ये रिश्ता क्या कहलाता है” में अक्षरा का किरदार निभाने वाली हिना खान का सफर

हिना खान टेलीविजन के सीरियल “ये रिश्ता क्या कहलाता है” से आज से 11 साल पहले डेब्यू की थी और उन्हें पहचान अक्षरा के रूप में मिली थी । 11 साल पहले हिना खान में इस इंडस्ट्री में कदम रखा था । तब इस बात का किसी को भी अंदाजा नहीं था कि टीवी की सीधी साधी, भोली भाली बहू अक्षरा आज इस मुकाम तक पहुंच जाएगी ।

हिना खान की मेहनत का ही नतीजा है कि आज उनकी पहचान देश और विदेशों में भी है । हिना खान ने टीवी सीरियल के साथ अपनी पहचान बनाई । अब हिना खान जल्द ही फिल्मों में नजर आने वाली है । हिना ने टेलीविजन इंडस्ट्री में 11 साल पूरे कर लिए हैं ।

आइए जानते हैं इस मौके पर हिना खान के बारे में- हिना खान 2009 स्टार प्लस के चर्चित टेलीविजन सीरियल “ये रिश्ता क्या कहलाता है” से अपने कैरियर की शुरुआत की थी जिसमें हिना खान ने अक्षरा सिंघानिया का किरदार निभाया था जो एक सीधी-सादी लड़की थी और जीवन के उतार-चढ़ाव का डटकर सामना किया ।

हिना खान ने अक्षरा का किरदार 8 साल तक निभाया और उसके बाद घर घर में अक्षरा के नाम से पहचानी जाने लगे । बहु की इमेज से बाहर निकलने के लिए हिना ने इस सीरियल को अलविदा कह दिया और टेलीविजन के चर्चित रियलिटी शो बिग बॉस सीजन 11 में हिस्सा लिया ।

जिसमे हिना ने बहु वाली छवि से इतर बोल्ड, स्टाइल आइकन, फैशनिस्टा की छवि बना ली । इसके बाद हिना खान ने ‘खतरों के खिलाड़ी” के आठवें सीजन में भाग लेकर यह दिखा दिया कि वह कितनी स्ट्रांग है । टेलीविजन की दुनिया में पॉजिटिव और आईकॉनिक किरदार निभाने के बाद हिना खान ने एक और आईकॉनिक किरदार निभाया वह है कोमोलिका का ।

2018 में हिना खान ने टीवी सीरियल “कसौटी जिंदगी की’ दूसरे सीजन में नेगेटिव किरदार निभाया और यह किरदार भी दर्शकों को बेहद पसंद आया । हालांकि इस किरदार में हिना खान ज्यादा दिन तक नहीं बनी रही और अपना फिल्मी सफर तय करने के लिए उन्होंने यह सीरियल छोड़ दिया ।

जल्दी हिना खान अपनी बॉलीवुड फिल्म के जरिए बॉलीवुड इंडस्ट्री में एंट्री करने वाली है । इसके अलावा भी हाल में ही हिना खान और प्रियंक शर्मा का म्यूजिक एल्बम “रांझणा” रिलीज हुआ है । हिना खान वेब सीरीज “डैमेज्ड 2” में भी नजर आएंगी । इस सीरीज में हिना खान के साथ अध्ययन सुमन भी नजर आएंगे । इस वेब सीरीज का टीजर लॉन्च हो चुका है ।

हिना खान की पहली बॉलीवुड फिल्म 31 जनवरी 2020 को रिलीज होगी । इस फिल्म को महेश भट्ट ने निर्देशित किया है । बता के की इंस्टाग्राम और फेसबुक पर हिना खान के करोड़ो फॉलोवर्स है । हिना खान जम्मू कश्मीर से तालुल्क रखती है । जम्मू कश्मीर की हसीन वादियों की तरह ही हिना खान भी बेहद खूबसूरत है ।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.