विश्व कप 2019 चोटिल हुए विजय शंकर : अंबाती रायडू ने लिया संन्यास का फैसला

भारतीय ऑलराउंडर विजय शंकर का आईसीसी विश्व कप अभियान निराशाजनक रूप से समाप्त हो गया है क्योंकि अभ्यास के दौरान पैर की अंगुली की चोट के कारण ऑलराउंडर को टूर्नामेंट के शेष से बाहर रखा गया है। उनकी जगह सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल को लिया जा सकता है।  वहीँ मधयक्रम के भारतीय बल्लेबाज़ अंबाती रायडू ने क्रिकेट से पूर्ण रूप से संन्यास लेने का फैसला कियाहै।               

कर्नाटक के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शानदार शुरुआत करते हुए साल की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया में भारत की टेस्ट सीरीज जीत में शानदार भूमिका निभाई। दिलचस्प बात यह है कि अग्रवाल उस दौरे के लिए नहीं चुने गए थे बल्कि पृथ्वी शॉ को चोट लगने के बाद टीम में लाया गया था। अग्रवाल को अभी भारत के लिए अपना एकदिवसीय मैच खेलना है।     

विजय शंकर का टूर्नामेंट में अब तक का सबसे कम प्रदर्शन रहा है, वह नंबर 4 की पोजिशन पर अपनी छाप छोड़ने में नाकाम रहे। शंकर ने टूर्नामेंट में एक शानदार शुरुआत की, पाकिस्तान के खिलाफ नाबाद 15 रन बनाए और अपनी पहली गेंद पर एक विकेट भी लिया।

रोहित शर्मा ने रविवार को शंकर की चोट के बारे में बात की थी, लेकिन यह एक पुरानी हिट माना जाता था जो उन्होंने साउथेम्प्टन में लिया था। अब ऐसा लगता है कि अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलने के बाद शंकर के पैर की चोट बढ़ गई है।इंग्लैंड के खिलाफ भारत के आखिरी मैच में ऋषभ पंत को उनके स्थान पर  नंबर 4 की  बल्लेबाजी सौंपी गयी और रविवार को उन्होंने 32 रन बनाए।

इसका खुलासा बीसीसीआई के एक अधिकारी ने किया है। 33 वर्षीय रायडू आंध्रा के बल्लेबाज़ हैं और विश्वकप के लिए आधिकारिक सूची में शामिल थे रायडू ने भारत के लिए 55 एकदिवसीय मैच खेले, जिसमें 47.05 की औसत से 1694 रन बनाए।

ज्ञातव्य है की विश्व कप टीम में विजय शंकर को शामिल करने से मध्यक्रम के बल्लेबाज अंबाती रायडू ने एक नया विवाद छेड़ दिया था , जिन्हे  नंबर 4 की पोजीशन  के लिए बेहतरीन माना जाता है, उन्होंने कहना था की उनकी   अनदेखी की गयी है और इससे वह बहुत निराश हुए हैं।इस विवाद के बाद ही मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद को शंकर को शामिल करने के फैसले के बचाव में सामने आना पड़ा

भारतीय टीम प्रबंधन द्वारा मयंक अग्रवाल से रिप्लेसमेंट के बारे में पूछने की संभावना है क्योंकि वह सलामी बल्लेबाज हैं और यह केएल राहुल को नंबर 4 की स्थिति में वापस आने का मौका दे सकता है अगर अगले दो मैचों में ऋषभ पंत विफल रहे।

रोहित शर्मा ने कहा कीनंबर चार की स्थिति के संबंध में कोई अनिश्चितता नहीं है। विजय शंकर को खेलना था, लेकिन खेल से पहले वह चोटिल हो गए और अभी वह फिट नहीं हैं भारत के इंग्लैंड से हारने के बाद जाहिर है  टीम में एक या दो बदलाव होंगे।

उम्मीद है कि अग्रवाल के नाम को आईसीसी की टूर्नामेंट तकनीकी समिति द्वारा अनुमोदित किया जाएगा और खिलाड़ी बर्मिंघम में पहुंचेंगे और बाद में लीड्स की यात्रा करेंगे।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.