भारतीय महिला टीम ने जीता लगातार चौथा मैच

भारतीय महिला टीम ने जीता लगातार चौथा मैच

भारतीय महिला टीम आईसीसी टी 20 महिला वर्ल्ड कप में अपना शानदार प्रदर्शन कर रही हैं । वर्ल्ड कप लीग का 14 मैच भारत और श्रीलंका के बीच खेला गया जिसे भारतीय टीम ने 7 विकेट से जीत लिया है । मालूम हो कि भारतीय टीम ने सेमीफाइनल में पहले ही जगह बना चुकी है । भारतीय महिला टीम ने पहले ऑस्ट्रेलिया फिर बांग्लादेश उसके बाद न्यूजीलैंड और अब श्रीलंका को हरा दिया है ।

चमारी अटापट्टू जोकि श्रीलंका महिला टीम की कप्तान है, ने पहले टास जीतकर  बल्लेबाजी  करने का फैसला किया था । श्रीलंका की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में मात्र 113 रन बना पाई । श्रीलंका के 9 विकेट गिरे थे । जवाब में भारतीय टीम ने 7 विकेट से मैच जीत लिया । भारत ने 14.4 ओवर में ही मैच जीत लिया । शेफाली वर्मा ने फिर से बेहतरीन तूफानी पारी खेली और 47 रन बनाए ।

भारतीय टीम श्रीलंका द्वारा दिए गए लक्ष्य का पीछा करते हुए अपना पहला विकेट 34 रन के स्कोर पर खोया । भारत की स्मृति मांधाना मात्र 17 रन बनाकर आउट हो गई । भारतीय टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने भी 15 रन ही बनाए और श्रीवर्धन ने उनका विकेट लिया । यह चौथी बार लगातार ऐसा हुआ है जब भारतीय टीम की कप्तान ने इतनी कम रन बनाएं और बड़ी पारी नहीं खेल सकी ।

भारत का तीसरा विकेट शेफाली बर्मा के रूप में गिरा । वही दीप्ति वर्मा और जेमिमा 15 -15 रन बनाकर नाबाद रही । भारतीय टीम ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया । श्रीलंका की टीम जब टास जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी तो श्रीलंका का पहला विकेट उमेशा थिमसिनी के रूप में गिरा । यह विकेट दीप्ति शर्मा ने लिया ।

श्रीलंका का दूसरा विकेट हर्षिता माधुरी के रूप में गिरा और यह विकेट भी दीप्ति ने मिल गया । श्रीलंका के कप्तान चमारी अटापट्टू को राधा यादव ने 33 रन के निजी स्कोर पर आउट किया । चौथा विकेट हाशमी परेरा के रूप में गिरा और इसे भी राधा यादव ने लिया । श्रीलंका का पांचवा विकेट भी राधा यादव ने ही लिया और हंसिका को आउट किया ।

छठा विकेट श्रीलंकाई खिलाड़ी शशि कला के रूप में गिरा जिसे राजेश्वरी गायकवाड ने लिया । सातवां विकेट अनुष्का के रूप में गिरा जिसे राधा ने लिया । आठवां विकेट पूनम यादव ने नीलाक्षी को आउट करके लिया । पूनम यादव को इस मैच में यह पहला विकेट मिला था ।

आखिरी ओवर में शिखा पांडे ने श्रीलंका का नौवां विकेट संदीपनी के रूप में लिया । शिखा ने उन्हें बोल्ड कर यह विकेट लिया था । मालूम हो कि इस टी 20 वर्ल्ड कप के साथ ही भारतीय टीम की कप्तानी हरमनप्रीत कौर के हाथों में गई और इनकी कप्तानी में पहला मैच भारतीय टीम ने आस्ट्रेलिया के साथ खेला और जीत दर्ज की । इसके साथ जीत का सिलसिला जारी रहा ।

भारत ने ऑस्ट्रेलिया के बाद बांग्लादेश, न्यूजीलैंड को भी हराया और सेमीफाइनल में भारतीय टीम ने सबसे पहले जगह बनाई । एक तरह से जब से हरमनप्रीत कौर भारतीय टीम की कप्तान बनी है भारत ने 4 मैच खेले और अपने चारों मैच में जीत दर्ज की है । इस तरह से भारतीय टीम को टी-20 वर्ल्ड कप कप के जीत का का प्रबल दावेदार माना जा रहा है । आगे देखते है क्या होता है ।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.